News and Updates
 
 
"चैंपियंस ट्रॉफी" भारत - पाक क्रिकेट फाइनल मैच में लगा था २,००० करोड़ रूपये का सट्टा
आल इंडिया गैमीइंग फैडरेशन (एआइजीएम) की मैच से पूर्व जारी की गयी थी रिपोर्ट इंग्लैड मे सट्टा लीगल होने की वजह से एवं तकनीकी मददगार होने की वजह से इंगलैंड की वैबसाइट के जरिये, इंटरनेशनल क्रेडिट कार्ड, ई-वालेट, ऑनलाइन के जरिये चलाया गया सट्टा ।
शुरू के ओवेरों मे कितना स्कोर होगा, कितने ओवर मे कितने विकेट गिरेंगे, कौन सबसे ज्यादा विकेट लेगा,सबसे ज्यादा रन कौन बनाएगा, टास कौन जीतेगा, पहले बल्लेबाजी कौन करेगा ?
इस मैच मे सट्टे की संभावनाएं - "टास जीतने पर भी बल्लेबाजी नहीं करना ,ज्यादा नो बाल फेंकी गयी, रन आउट के चांस छोड़े गए, बैटिंग पिच होने के बाद भी भारत के स्टार बल्लेबाजों का सस्ते मे आउट होना जबकि हार्दिक पाण्ड्या जैसे बोलर द्वारा आसानी से 43 बल मे 6 छक्कों की सहायता से 76 रुन बनाना,और रवीन्द्र जडेजा की लापरवाही से हार्दिक पाण्ड्या का आउट होना ।
मैच से पूर्व पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान "आमेर सोहेल'' ने बयान दिया था की "बाहरी ताकतों ने पाक टीम को फ़ाइनल मे पहुंचाया" ।
एआइजी एम के "सी इ ओ" रोलेंड लेण्डेर्स के मुताबिक कई अध्ययनों के अनुमान के अनुसार भारत ने इस साल जितने भी मैच खेले हैं उन पर अनुमानित 2लाख करोड़ का सट्टा लगा, लेकिन इतने महत्वपूर्ण मामले की जांच संभवतः इसलिए नहीं हुई की देश के क्रिकेट संघों पर इस समय ,बी जे पी ,काँग्रेस के बड़े बड़े नेता ,उद्योगपति बैठे हैं और "आई पी एल" की टीमों की कमान भी अंबानी, माल्या, शाहरूख, प्रीटी ज़िंटा, शिल्पा शेट्टी जैसे के हाथों मे है जिनका क्रिकेट से कोई वास्ता नहीं, इसलिए मान लेना चाहिए की इस समय क्रिकेट खेल मे सट्टेबाजों, हवाला कारोबारियों का शिकंजा है, तो ऐसे खेल का मैच हम क्यों देखें ।
चैम्पियन ट्राफी के इस क्रिकेट मैच की सट्टेबाजी का समाचार मैच शुरू होने से पूर्व ही समाचार पत्रों ने प्रमुखता से प्रकाशित किया था जो इस प्रकार है ...........
------
------
------
------
 
News and Updates
 
 

 

 

© 2008. All rights Reserved.